ज्ञान

होम > ज्ञान > सामग्री
मानक हाइड्रोलिक प्रेस की संरचना और कार्य
Apr 12, 2018

एक पूर्ण हाइड्रोलिक प्रणाली में पांच भाग होते हैं, अर्थात्, बिजली के घटक, घटक, नियंत्रण तत्व, भागों और हाइड्रोलिक तेल।

बिजली तत्व का कार्य मूल उद्देश्य की यांत्रिक ऊर्जा को तरल की दबाव ऊर्जा में परिवर्तित करना है। यह हाइड्रोलिक प्रेस सिस्टम में तेल पंप को संदर्भित करता है, जो पूरे हाइड्रोलिक सिस्टम को शक्ति प्रदान करता है। हाइड्रोलिक पंप की संरचनात्मक विधियों में आम तौर पर गियर पंप, वैन पंप और प्लंगर पंप शामिल होते हैं। उनके कार्यों की तुलना 1-1 में दिखाए गए लोगों के साथ की जाती है। घटकों के कार्यों, जैसे कि हाइड्रोलिक सिलेंडरों और हाइड्रोलिक मोटर, तरल की दबाव ऊर्जा को यांत्रिक ऊर्जा में बदलने के लिए होते हैं, और ड्राइव लोड सीधे या घुमाए जाने के लिए होते हैं।

नियंत्रण तत्व (सभी प्रकार के हाइड्रोलिक वाल्व) हाइड्रोलिक प्रेस सिस्टम में तरल के दबाव, प्रवाह और दिशा को नियंत्रित और नियंत्रित करते हैं। नियंत्रण के विभिन्न कार्यों के अनुसार, हाइड्रोलिक वाल्व को गांव बल नियंत्रण वाल्व, प्रवाह नियंत्रण वाल्व और दिशात्मक नियंत्रण वाल्व में विभाजित किया जा सकता है। दबाव नियंत्रण वाल्व लाभ वाल्व (एक Quanfa), दबाव राहत वाल्व, माध्यमिक वाल्व, दबाव रिले, आदि में बांटा गया है प्रवाह नियंत्रण वाल्व में थ्रॉटल वाल्व, समायोजन वाल्व और वितरण वर्तमान कलेक्टर वाल्व, आदि शामिल हैं। दिशा नियंत्रण वाल्व में एक तरफा वाल्व, तरल नियंत्रित एक तरफा वाल्व, शटल वाल्व, रिवर्सिंग वाल्व और अन्य शामिल हैं। विभिन्न नियंत्रण विधियों के अनुसार, हाइड्रोलिक वाल्व को स्विच कंट्रोल वाल्व, निश्चित मूल्य नियंत्रण वाल्व और आनुपातिक नियंत्रण वाल्व में विभाजित किया जा सकता है।

सहायक घटकों में तेल टैंक, तेल फ़िल्टर, तेल पाइप और पाइप संयुक्त, सीलिंग रिंग, दबाव गेज, तेल स्तर का तापमान गेज और अन्य शामिल हैं।

हाइड्रोलिक तेल हाइड्रोलिक प्रेस सिस्टम में ऊर्जा संचारित करने के लिए कामकाजी माध्यम है, और कई प्रकार के खनिज तेल, पायसनी और सिंथेटिक हाइड्रोलिक तेल हैं।

विभिन्न हाइड्रोलिक प्रेस निर्माता अपने वास्तविक स्थान के अनुसार विभिन्न ब्रांड और मॉडल चुन सकते हैं।


की एक जोड़ी: नहीं

अगले: स्टेनलेस स्टील सिंक की सफाई विधि