ज्ञान

होम > ज्ञान > सामग्री
सिंक प्रक्रिया
Apr 12, 2018

जहां तक टैंक बाजार का संबंध है, वहां तीन प्रकार के मुद्रांकन (समग्र ड्राइंग या संयुक्त खींचने के लिए भी कहा जाता है), रोल वेल्डिंग (जिसे नीचे वेल्डिंग भी कहा जाता है) और बट वेल्डिंग होते हैं। रोल वेल्डिंग और बट वेल्डिंग सभी वेल्डिंग बेसिन हैं।

बाजार में सबसे आम रोलिंग वेल्डिंग प्रक्रिया है। यह प्रक्रिया मुख्य रूप से दो एकल स्लॉट निकायों को फैलाने के लिए है, फिर पैनल पर दो स्लॉट वेल्ड करें, और फिर पीसने के इलाज को एक पैनल दबाएं। प्रक्रिया में, ड्राइंग उपकरण की आवश्यकता कम है, और आम तौर पर 500 टन के भीतर हाइड्रोलिक उपकरण का उत्पादन किया जा सकता है। हालांकि, वेल्डिंग और पीसने की प्रक्रिया के लिए आवश्यकताओं अपेक्षाकृत अधिक हैं। सामान्य घरेलू ब्रांड आमतौर पर कृत्रिम रोलिंग वेल्डिंग, कृत्रिम पीसने, और टैंक और पैनल का संयोजन अपेक्षाकृत मोटा होता है और अक्सर वर्चुअल वेल्डिंग होता है। आयातित ब्रांड सीएनसी वेल्डिंग और सीएनसी पीसने का उपयोग कर रहे हैं, वेल्ड सीम को खत्म कर सकते हैं, बहुत चिकनी और सुंदर पॉलिश।

रोल वेल्डिंग प्रक्रिया के फायदे हैं: 1, टैंक पैनल का आकार विविधतापूर्ण हो सकता है, कारखाने के उत्पादन की लागत कम है (टैंक मरने को साझा किया जा सकता है); 2, स्लॉट पैनल कच्चे माल या उभरा सामग्री, सुंदर और उदार सामग्री से बना जा सकता है। 3, हम वर्ग के नजदीक एक छोटा आर स्लॉट बना सकते हैं, और अंतरिक्ष का अधिक उपयोग कर सकते हैं।

रोल वेल्डिंग के नुकसान हैं: 1. वेल्डिंग प्रक्रिया स्टेनलेस स्टील के लिए हानिकारक है, स्टेनलेस स्टील की ऑस्टिनिटिक आणविक संरचना को तोड़ने और संक्षारण प्रतिरोध को कम करने में आसान है। 2, वेल्डिंग और पॉलिशिंग तकनीक अत्यधिक मांग कर रही है, और सामान्य उपकरण योग्यता प्राप्त करना मुश्किल है। 3, सामग्री अपशिष्ट बड़ा है और लागत अधिक है।

पूरी ड्राइंग प्रक्रिया (जिसे अभिन्न खिंचाव भी कहा जाता है) एक संयुक्त मर के माध्यम से सामग्री के एक टुकड़े पर सीधे दो स्लॉट बनाने की प्रक्रिया है। तकनीकी प्रक्रिया अपेक्षाकृत सरल है, लेकिन उपकरण और मोल्ड की आवश्यकता अधिक है, और ड्राइंग उपकरण को 600 टन से भी अधिक की जरूरत है, यहां तक कि 1000 टन तक। एकल और डबल ग्रूव दोनों में, प्रक्रिया की तन्यता शक्ति को आम तौर पर दो बार विभाजित किया जाता है, लेकिन कुल तन्य शक्ति को दो ड्राइंग के बीच में उच्च तापमान समाधान उपचार की आवश्यकता होती है। ठोस समाधान उपचार (जिसे एनीलिंग उपचार भी कहा जाता है) स्टेनलेस स्टील प्रसंस्करण के लिए एक महत्वपूर्ण प्रक्रिया है। यह एक प्रक्रिया है जिसके द्वारा ऑस्टेनिटिक स्टेनलेस स्टील (आमतौर पर 304 या 316 के रूप में जाना जाता है) को 1050 डिग्री -1100 डिग्री तक गर्म किया जाता है और फिर जल्दी ठंडा किया जाता है।

स्टेनलेस स्टील प्रसंस्करण या उच्च तापमान वेल्डिंग के कारण ऑस्टेनाइट आण्विक संरचना में परिवर्तन तनाव (बहुत कठोर) में वृद्धि करेगा और संक्षारण प्रतिरोध को कम करेगा। ठोस समाधान उपचार इस समस्या को अच्छी तरह से हल कर सकता है, सामग्री को मूल प्रदर्शन में बहाल कर सकता है, और इसकी लचीलापन और संक्षारण प्रतिरोध बहाल कर सकता है। वास्तव में, ठंडा रोलिंग के बाद स्टेनलेस स्टील को संसाधित किया जाना चाहिए। (किसी ने कहा, "इस उपचार के बाद, स्टील कमजोर हो जाएगा और फ्लू की कठोरता कम हो जाएगी।" यह विचार गलत है।

पूरे ड्राइंग प्रक्रिया के फायदे हैं: 1, बचत सामग्री और लागत की बचत। 2, डिजाइन मॉडलिंग से, हम विशेष आकार के फ्लूम, सुंदर और उदार उत्पादन कर सकते हैं। 3, स्टेनलेस स्टील के प्रदर्शन में सुधार करने के लिए कोई सोल्डरिंग और ठोस समाधान उपचार नहीं है। नुकसान हैं: 1, सिंक मोल्ड की निवेश लागत उच्च है; 2, सतह उपचार मुश्किल है, और एम्बॉसिंग, ड्राइंग और अन्य सतहों को बनाना आसान नहीं है। 3. टैंक के आर कोण प्रौद्योगिकी द्वारा सीमित नहीं किया जा सकता है।

बट वेल्डिंग प्रक्रिया दो सिंगल ग्रूव को फैलाने, दो तरफ काटने के लिए है, और फिर उन्हें एक साथ जोड़ती है, और फिर पूरे पैनल को बनाती है। ड्राइंग उपकरण को वेल्ड पूल के साथ वेल्डेड किया जाना आवश्यक है, और आर्गन आर्क वेल्डिंग दर्जी वेल्डेड उपकरण के लिए उपयोग किया जाता है। यह प्रक्रिया वेल्डिंग और पीसने के लिए भी बहुत मांग कर रही है। घरेलू निर्माताओं खराब उपकरणों का उपयोग करते हैं और सामग्री की मोटाई पतली है, इसलिए वेल्ड का इलाज ठीक से नहीं किया जा सकता है। तो अक्सर यह देखा जाता है कि दो ग्रूव के बीच में बीच बीम पर वेल्ड अंक होते हैं। एक अच्छा ब्रांड कनाडाई ताज है, और दर्पण के साथ वेल्ड सतह देखना मुश्किल है। घरेलू बाजार मुख्य रूप से निम्न अंत बाजार के लिए है, और कीमत कम है। लाभ यह है कि कीमत कम है, तकनीक सरल है, और दोष सौंदर्यशास्त्र की कमी है।

तीन प्रक्रियाएं एक दूसरे के पूरक हैं, दो प्रक्रियाओं के मुख्यधारा में प्रत्येक के पास हजारों साल हैं, वास्तव में, टैंक के डिजाइन में, कुछ रोलिंग और वेल्डिंग प्रक्रिया उत्पादन के लिए उपयुक्त हैं, कुछ समग्र ड्राइंग प्रक्रिया उत्पादन के लिए उपयुक्त हैं, के लिए उपभोक्ताओं के लिए सबसे अच्छा है। बाजार में, पसीने और नमी अवशोषण को रोकने में सक्षम होने का दावा करते हुए, कुछ झुंड के नीचे विभिन्न रंगों और विभिन्न सामग्रियों के साथ कई प्रकार के रंग होते हैं। वास्तव में, सिंक के नीचे कोटिंग छिड़काव का मुख्य उद्देश्य तापमान अंतर संघनन को रोकने, कैबिनेट की रक्षा करने और एक ही समय में गिरने वाले पानी के शोर को कम करना है। यह पानी को अवशोषित करने के लिए केवल एक मामूली कार्य या अलग बयान है। त्वरित जमे हुए भोजन सिंक या वसंत और गर्मी के गीले मौसम में डाल दिया जाता है। सिंक के कम तापमान की वजह से, पानी का वाष्प पानी की बूंदों को बनाने के लिए श्रोणि तल को चक्कर लगाएगा। पानी की बूंदें अलमारी को गीला कर देगी। सिंक के नीचे एक उपयुक्त कोटिंग छिड़काव तापमान के अंतर को कम या यहां तक कि समाप्त कर सकता है, पानी के मोती के गठन को नष्ट कर सकता है, गुणवत्ता कोटिंग में एक निश्चित नमी अवशोषण समारोह होता है, और अलमारी को पानी से बचाता है। लेकिन बाजार में, सिंक के नीचे ज्यादातर सामान्य पेंट होता है, और यह नमी को अवशोषित नहीं करता है, और इसके विरोधी ओस समारोह बड़े नहीं होते हैं। यह बस खाली है।

एक अच्छा सिंक चुनने का महत्व

सिंक रसोई का दिल है। आंकड़ों के मुताबिक, रसोईघर में सभी प्रकार के उपकरणों और फ्लूम की उपयोगिता दर सबसे अधिक है। पूर्व भोजन की तैयारी और सफाई कार्य में, 65% से अधिक समय सीधे सिंक से संबंधित होता है, इसलिए आरामदायक और गर्म रसोई के निर्माण के लिए एक सुंदर, अच्छा प्रदर्शन, साफ साफ पानी की टंकी का चयन बहुत महत्वपूर्ण है।