ज्ञान

होम > ज्ञान > सामग्री
कास्ट आयरन एनीलिंग फर्नेस का चार अंक लाभ
Apr 12, 2018

कास्ट आयरन एनीलिंग फर्नेस सबसे व्यापक रूप से इस्तेमाल किया जाने वाला लौह गलाने वाला उपकरण, सरल संचालन और कम ऊर्जा खपत है। कई गर्मी उपचार भट्टियों में, कास्ट आयरन एनीलिंग फर्नेस का उपयोग अधिक से अधिक कारखानों द्वारा किया जाता है। फिर कच्चे लोहा एनीलिंग भट्ठी का व्यापक रूप से चार पहलुओं में उपयोग किया जाता है:

1, ऊर्जा बचत लाभ।

कास्ट आयरन एनीलिंग फर्नेस के शीर्ष पर छोटी चिमनी हीट एक्सचेंजर्स बनाने में आसान है, ताकि दहन के लिए आवश्यक दहन सहायक हवा को पहले से गरम किया जा सके, ताकि थर्मल दक्षता में सुधार किया जा सके।

2, संरचनात्मक फायदे।

कास्ट आयरन एनीलिंग फर्नेस को चिमनी की पंपिंग बल पर भरोसा करने की आवश्यकता नहीं है, केवल लौह चिमनी, जो भट्ठी के शीर्ष से लगभग 2 मीटर ऊपर है, का उपयोग फ़्लू और चिमनी के निवेश को बचाने के लिए किया जा सकता है, और फर्नेस स्थापना फ़्लू की स्थिति से प्रतिबंधित नहीं है, और प्रक्रिया प्रवाह अधिक उचित रूप से व्यवस्थित किया जाता है।

3. दहन विशेषताओं।

कास्ट आयरन एनीलिंग फर्नेस आमतौर पर शीर्ष पर स्थापित होता है। मध्यम और बड़ी रीहेटिंग फर्नेस के लिए, बर्नर दोनों तरफ स्थापित है। फर्नेस तापमान वर्दी बनाने के लिए, उच्च गति बर्नर का चयन किया जाना चाहिए। हीटिंग के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला बर्नर आमतौर पर पूरी तरह से स्वचालित मेक्ट्रोनिक्स बर्नर का उपयोग नहीं करता है, और स्वचालित स्प्लिट बर्नर का उपयोग किया जाता है, जो उच्च गति लौ और लचीली प्रक्रिया के लिए फायदेमंद है। नियंत्रण।

4, स्वच्छ लाभ।

कास्ट आयरन फर्नेस का साफ लाभ पर्यावरण पर उत्सर्जन के प्रभाव को कम कर सकता है। यह लाभ सीधे कार्यशाला उत्पादन पर्यावरण को प्रभावित किए बिना संयंत्र में बनाया जा सकता है।